लहंगा 2 इंच छोटा हो गया 8 साल चला केस....

  उड़ते तीर You are here
Views: 353
लहंगा 2 इंच छोटा हो गया 8 साल चला केस....


हमने अक्सर महिलाओ को किसी छोटी बात कहते सुना होगा की,” केस कर दूंगी तुम पर” पर असल में कोई भी महिला ऐसी नहीं होती की, किसी भी छोटी सी बात पर केस कर दे. पर अगर किसी तरहा पानी सर से ऊपर चला जाए, तो फिर ऊपर वाला भी नहीं बचा सकता..

ऐसा ही एक ख़बर दिल्ली से आई है, जिसमे महिला ने एक ब्राईडल स्टूडियो पर लहंगा 2 इंच छोटा होने की वजह से केस कर दिया और तो और उस महिला ने केस को पुरे 8 साल लड़ा.

मामला 2009 का है जब एक महिला ने अपनी शादी के लिए दिल्ली के चांदनी चौक के किसी ब्राईडल स्टडियो से लहंगा बनवाया, महिला ने जब लहंगा को देखा तो पता चला की लहंगा नीचे से 2 इंच छोटा है, और उसे सही करवा ने के लिए वापस दे दिया और जब दोबारा वो उसे लेने गई तो वो लहंगा उसे वैसे ही दे दिया गया. जब महिला ने शादी में लहंगा पहना तो वो 2 इंच छोटा ही था. जिस वजह से उसे अपनी शादी के दिन शर्मिंदा होना पड़ा.

महिला ने जब इसकी शिकायत दुकान के प्रबंधक से की तो वो पहले काम ज्यादा होने का बहाना कर के बात को टलने की कोशिश करता रहा और ज्यादा दबाव डालने पर महिला से बत्तमीजी पर उतारू हो गया. जिसके चलते महिला ने उपभोगता आयोग में दूकानदार के खिलाफ केस दर्ज कराया.

महिला ने दुकानदार पर, अपमान व उत्पीड़न करने का मुक़दमा किया और पुरे 8 साल तक इस केस लड़ा, और आखिर में महिला केस जीत गई जिसके बाद दूकानदार को लहंगे की पूरी कीमत 64000/- अदा करनी पड़ी और दिल्ली राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग को तरफ से अपमान और उत्पीड़न के मामले में दूकानदार पर 50000/- का जुर्माना और लगाया गया.

इतना ही नहीं,  स्टूडियो को राज्य के उपभोक्ता कल्याणकारी निधि के मुताबिक 5 लाख रुपये का भुगतान और करना पड़ा, उन लोगों के लिए जो कभी सामने नहीं आये पर ऐसे नुक्सान झेले.



Author Social Profile:


Latest Posts