यहाँ लोगो की प्लेट में इंसानी जिस्म परोसे जाते है...

Views: 1082
यहाँ लोगो की प्लेट में इंसानी जिस्म परोसे जाते है...

यहाँ लोगो की प्लेट में इंसानी जिस्म परोसे जाते है...
अभी कुछ दिनों पहले केट पैरी, जो की अमेरिकन सिंगर है. उन्होंने witness(2017) नाम से एक एल्बम लांच किया है जो youtube पे ख़ूब उड़ रहा है..
केटी पैरी जो हमेशा ही अपने वीडियोस के प्रयोग करती रहती है उन्होंने इस एल्बम के साथ भी  कुछ ऐसा ही प्रयोग किया है,इसमें एक सॉंग है (bon appetit)जिसके विडियो में केट को बहुत सारे शेफ घेरे रहते है और मैडम को डिनर की एक डिश के लिए तैयार करते है वो केट को आटे की तरह गूंधते है, कटते है, उबालते है और बढ़िया से गार्निश करके पार्टी में लेकर जाते है और इस पूरे प्रोसेस में मैडम गाना ही गाती रहती है. 


वैसे, ये एक तरह का एक्सपेरिमेंट था जो लोगों को पसंद आया और यहाँ तक की इस विडियो के अब तक 40 करोड़ से भी ज्यादा व्यू हो चुके है.

ये सब मजाक के तौर पर तो अच्छा है लेकिन ज़रा सोचिये की अगर आप की "आप किसी नए रेस्टोरेंट में गए हैजिसके बारे आप को कुछ भी नहीं पता है. आप ने उस रेस्टोरेंट की स्पेशल डिश ऑर्डर की है, कुछ समय बाद एक वेटर आप के सामने एक बड़ी सी प्लेट में कुछ खुशबुदार लेकर आ रहा है आप ने झट से उस प्लेट का ढक्कन हटाया और आप के सामने...........................
आपके सामने एक नौजवान की भुनी हुई खोपड़ी रखी है जिसे प्याज़ से गार्निश किया है तो?"

यहाँ लोगो की प्लेट में इंसानी जिस्म परोसे जाते है...

अब आप सोच रहे होंगे की ये क्या बकवास है, मगर चौकिये नहीं जनाब ये हकीकत है.
दरसल, जापान की कैपिटल सिटी टोकियो में एक ऐसा ही रेस्टोरेंट खुल गया है, जिसमे आप को कुछ ऐसा ही नज़ारा सूंघने, देखने और चखने को मिलेगा....
इस रेस्टोरेंट का नाम भी “The Resoto ototo no shoku ryohin” ये जिसका अंग्रेज़ी अनुवाद “Edible Brother” और अगर हम इसे राष्ट्रीय भाषा में पढ़े तो इसका अर्थ होगा "खाद्य भाई" यानि खाने योग्य भाई जिसे हम लोग खा सकते है.
मुद्दा ये है की, जापान की गवरमेंट ने 2014 में एक कानून पास किया है जिसके अंतर्गत किसी भी व्यक्ति द्वारा मनुष्य का मांस खाने का प्रावधान है अर्थात कोई भी मनुष्य इंसानी जिस्म को चख सकता है.
 
अब एक और बात जो मैं आपको बताना अपना फ़र्ज़ और समझ हूँ ताकि आप किसी तरह के मुग़ालते में न रहें, इस रेस्टोरेंट में आप जिन-जिन प्राणियों का सेवन करेगे उनके किसी भी तरह की ज़बरदस्ती नहीं होती है बल्कि, वो सभी अपनी मर्ज़ी से यहाँ आते है अर्थात ऐसे लोग जो अपने मरने के बाद अपने शरीर का सेवन दूसरों को करवाना चाहते है वो इस रेस्टोरेंट के साथ एक कांट्रेक्ट सिग्नेचर करते है. जिसके हिसाब से उस शक्स की मृत्यु के बाद उसके शरीर का प्रयोग भोजन के रूप में किया जा सकता है और इसके लिए उसे धनराशी दी जाएगी.

यहाँ लोगो की प्लेट में इंसानी जिस्म परोसे जाते है...

इस रेस्टोरेंट की कुछ ख़ास शर्ते भी है, जैसे यदि आप इनके साथ कांट्रेक्ट करते है तो, उसके लिए आप की उम्र ज्यादा नहीं होनी चाहिए और आपकी मौत भी उसी उम्र में ही होनी चाहिए, आप सेहत से तंदरुस्त भी होने चाहिए, जिसके लिए आपकी स्पेशल डाइट चलाई जाती, ये शर्ते कस्टमर की ज़रूरत को ध्यान में रख कर ही तय की गई है.

वैसे ये दुनिया का पहला ऐसा रेस्टोरेंट है, यहाँ आपको इंसानी मांस का ज़ायका तो चखने को मिलेगा मगर ये ज़ायका थोड़ा महेंगा है, यहाँ आपको एक डिश के तकरीबन 1193 US डॉलर अदा करने पड़ेगें, अगर इस धनराशी को हम अपनी राष्ट्रीय करेंसी में अदा करने का सोचे तो करीब-करीब 76,000 रुपये........ बाप! रे बाप! 



Author Social Profile:


Latest Posts