जब ट्रेन को छोड़ के 1 km आगे निकल गया इंजन

  उड़ते तीर You are here
Views: 442
जब ट्रेन को छोड़ के 1 km आगे निकल गया इंजन


देश में लगातार ट्रेन हादसों के बाद अब ये स्थिति हो गई है की, यहाँ की ट्रेन के इंजन ख़ुद पटरी का निरिक्षण करने निकल जाते है..

ऐसा ही कुछ शिवगंगा एक्सप्रेस के साथ भी हुआ, जब उसका इंजन उसे छोड़ कर 1Km आगे चला गया.

मामला शुक्रवार का है जब दिल्ली से वाराणसी जा रही ट्रेन के इंजन की कपलिंग टूट गई और उसके बाद वो इंजन सीधा एक किलोमीटर दूर जाकर रुका. ये हादसा भदोही के ज्ञानपुर जिले के पास हुआ, चूँकि स्टेशन पास था इसी लिए ट्रेन के पीछे के डिब्बो में बैठे लोग समझ ही नहीं पाए की इंजन ने उन्हें धोखा दे दिया है. 

इस मामले पर जब स्टेशन मास्टर ‘श्री अशोक कुमार वर्मा’ से पूछताछ की गई तो उन्होंने ने बताया की, शुक्रवार की सुबह तक़रीबन दस बजे जंगीगंज रेलवे हाल्ट और ज्ञानपुर स्टेशन के आस पास कहीं पर ट्रेन के इंजन की कपलिंग खुल गई होगी, जिसके बाद ट्रेन धीमी हुई और लोगो को लगा की स्टेशन पास है इसी वजह से ट्रेन धीमी चल रही है और उसके कारण इंजन आगे निकल गया..

कुछ समय बाद जब लोगो को मालूम हुआ की ट्रेन से इंजन ही गायब है तो लोगो ने शोर मचाना शुरू कर दिया, लोगों का गुस्सा चरम सीमा पर था, इस गर्मागर्मी के माहौल को देखते हुए रेल प्रशासन ने तेज़ी से कार्यवाइ की और ट्रेन के इंजन को वापस बुलाया गया. इस पूरे मामले को सुधरने में तक़रीबन 45 मिनट से 1 घंटे का समय लगा. इस पुरे मामले में रेल प्रशासन ने एक बार फिर से कहा है “असुविधा के लिए खेद है”



Author Social Profile:


Latest Posts