रोहिंग्या मुस्लिमों को ही नहीं हिन्दुओं को भी मारा जा रहा है

  उड़ते तीर You are here
Views: 1090
Anika Dhar

म्यांमार में हो रहे अत्याचार पर बहुत से लोगों को ये कहते सुना ख़ासकर हिन्दूवादी लोगों को कि मुस्लिमों के साथ ऐसा ही होना चाहिये ये होते ही ऐसे हैं और कैसी-कैसी झूठी ख़बरें रोहिंग्या मुस्लिमों के बारें में फैलाना शुरू कर दी गयीं। एक तस्वीर जो कि थाइलैंड की थी जिसमें एक आदमी नरमुंड पकड़े है। उसको रोहिंग्या मुस्लिम बताकर इस तरह प्रचारित कर रहे हैं,' कैसे बौद्धों को मार रहे हैं देखिये,उनका मांस काट कर पका रहे हैं।' 

ये झूठ फैलाकर रोहिंग्या मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार को सही बता रहे हैं। लेकिन उन हिन्दुवादियों को ये नहीं पता कि सिर्फ मुस्लिम ही नहीं हिन्दुओं को भी म्यांमार में मारा जा रहा है और लगभग 500  रोहिंग्या हिन्दू भी पलायन कर चुकें हैं मुस्लिमों के साथ। 

हिन्दू महिला ने दिल दहलाने वाली घटना सुनायी‌

अनीका धर कहती हैं कि 27 अगस्त की सुबह    फ़कीरा बाज़ार,मौंगडों जो उनका निवास स्थान है जो कि राखिन स्टेट में पड़ता हैं,अनीका धर के पति नाई हैं जो कि पास के बाज़ार में काम करते हैं। जब वो काम पर जाने के लिये तैयार हो रहे थे तब कुछ आदमियों का समूह आया जो कि बड़े-बड़े चाकू और बंदूकों से लैस थे और काले रंग की यूनीफार्म में थे,उन्होंने उनके घर में धमाका किया और घर को लूटा। और लगभग वहां आस-पास के सौ घरों को लूटा। उन्होंने लोगों को गोली मारी। गड्ढे खोदे और उसमें उनकी लाशें फेंक दी। 

और उस दिन लगभग सौ से ज़्यादा लोगों को मारा गया और उसमें अनीका का पति मिलन भी था। अनीका और रोहिंग्या के और भी हिन्दु अपने मुस्लिम पड़ोसियों के साथ बांगलादेश पलायन कर गये। 
रोहिंग्या में हिन्दू आदमी भी मारे गये म्यांमार के सुरक्षा बलों द्वारा अभी हालिया हुये नरसंहार में।
और ऐसे ही अनीका धर जैसी न जाने कितनी हिन्दू महिलायें हैं जिनके पतियों को सुरक्षा बलों द्वारा मारा गया है। क्योंकि अभी तक सिर्फ मुस्लिमों के मरने की ख़बरे आ रही थीं लेकिन अब हिन्दूओं को भी मारा जा रहा है। 
और लगभग पांच सौ से ज़्यादा हिन्दू परिवार पलायन कर चुके हैं।  और लगातार कर रहे हैं। 

धार्मिक कट्टरवाद कितना ख़तरनाक है उसका रूप है म्यांमार में हो रहा नरसंहार। म्यांमार का चेहरा साफ़ है कि ये सिर्फ़ बौद्धों का देश है यहां सिर्फ बौद्ध रह सकते हैं। अन्य सभी धर्मों के लोग चाहे हिन्दू ही क्यों न हों उनको यहां से जाना होगा। 

आर एस एस और तमाम हिन्दूवादी संगठन जो हमेशा हिन्दुओं के हित के लिये बात करते हैं अब देखना है वो क्या करते हैं। अभी तक तो मुस्लिमों की बात थी तो मुस्लिमों की ही ग़लती बता रहे थे। यहां तक की सरकार की तरफ़ से रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत से वापस भेजने के लिये सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गयी थी। अब देखना है कि सरकार क्या करती है।


Author Social Profile:


Latest Posts